उपमण्डल चुराह में 45 पंचायतों के हजारों लोगों को हो रही परेशानी

जावेद खान

चुराह से चम्बा की ओर जाने वाली सडक़ पूरी तरह जगह जगह श्रतिग्रस्त हो चुकी है। विधानसभा उपाध्यक्ष के गृह क्षेत्र की इन मुख्य सडको का हाल बद से बदतर हो चला है।देवीकोठी चम्बा,भंजराड़ू,मंगली,सनवाल,
चनवास,बिहाली,चन्जू,चरडा,आदि मुख्य मार्ग,पूरी तरह गिर व कहि जगह भूस्खलन की चपेट में आने से मार्ग बंद है जिसके कारण स्थनीय लोगों को तो परेशानी हो ही रही है, ओर ज्यादा परेशानी तो तब हो रही हैं जब कोई बीमार हो जाता हैं तो उसे पैदल सफर कर मुख्य चिकित्सालय पहुचना बहुत ही मिश्किल हो रहा है कई जगह तो ऐसा भी देखने को मिला कि रास्ते ठीक न होने से मरीज रास्ते मे ही दम तोड़ देता है।साथ ही इस सडक़ से होकर गुजरने वाले क्षेत्र की दर्जनों पंचायतों के हजारों लोगों को जान का जोखिम बना रहता है।
लोक निर्माण विभाग के तहत आने वाली इस सडक़ पर कुछ हिस्से में मशीनरी लगी हैं। मगर जहां पर ऊपर से भूस्खलन हो रहा हैं, उस जगह पर सडक़ मौत के कुंए में सफर करने जैसी बन गई है।

हैरानी तो इस बात की है कि इन सड़को पर हालात इस तरह बिगड़ चुके हैं कि लोक निर्माण विभाग को इसकी दशा सुधारने में काफी समय लगेगा।क्योंकि चम्बा तीसा मार्ग के कई जगह सड़क कई मीटर धंस चुकी है।

इस बारे में एक्सईएन चुराह हर्ष पूरी ने कहा कि भारी बारिश और बर्फबारी के कारण चुराह में सड़के बुरी तरह श्रतिग्रस्त हो चुकी हैं जिसमे विभाग को करोड़ो रूपये का नुकसान हुआ है। विभाग की तरफ से सडके बहाल करने में पूरी कोशिश की जा रही हैं अगर मौसम साथ देता हैं तो एक दो दिन मे तीसा चम्बा मार्ग बहाल कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here