रोहतांग में ताजा बर्फबारी में परिवहन निगम की बस सहित फंसे 40 वाहन, जनजीवन अस्त-व्यस्त  

जिला प्रशासन ने लोगों को निकाला सुरक्षित, गुलाबा और मढ़ी में हाई अलर्ट पर रखी पुलिस  

0
351
रोहतांग में ताजा बर्फबारी में परिवहन निगम की बस सहित फंसे 40 वाहन
रोहतांग में ताजा बर्फबारी में परिवहन निगम की बस सहित फंसे 40 वाहन
अरूण राणा

कुल्लू। मौसम के लगातार खराब रहने के कारण कुल्लू-मनाली व लाहौल स्पीति के चोटियों पर सर्दियों की पहली बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। सोमवार को रोहतांग दर्रे में करीबन तीस सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी रिकार्ड की गई।

मनाली से सटे रोहतांग दर्रे में बर्फबारी के कारण पर्यटकोंबर्फबारी में फंस गई। इस कारण लोगों को जिला प्रशासन ने तुरंत रेसक्यू करवाया। परिवहन निगम की बसें सुबह कुल्लू से लाहौल की ओर जा रही थी, जब ताजा बर्फबारी के दौरान बसें रोहतांग दर्रे में फंस गई। बर्फबारी अधिक होने के कारण निगम की बसें रोहतांग दर्रे को पार नही कर पाई। दर्रे में फंसी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को लेकर मनाली प्रशासन ने तुरंत कार्यवाही करते हुए सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर मनाली पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ें: पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे धंसने से सैंकड़ों गांवों का संपर्क कटा, प्रशासन ने रोका यातायात

एसडीएम मनाली ने बताया कि रोहतांग दर्रे में आधा फीट तक बर्फबारी पड़ने के कारण यी वाहन फंस गए थे लेकिन जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया और साथ ही गुलाबा बैरियर और मढ़ी में तैनात पुलिसकर्मियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। लाहौल स्पीति, लद्दाख जाने वाले पर्यटकों को स्थिति सामान्य होने तक अपने योजनाओं को स्थगित करने की अपील भी की है।

 

loading...