देश की आंतरिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के योगदान की महत्वपूर्ण आवश्यकता

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
बिलासपुर:-राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि राष्ट्र की एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए प्रत्येक नागरिक का दायित्व है कि वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर राष्ट्र एकता की भावना को संचारित करे। उन्होंने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के योगदान की महत्वपूर्ण आवश्यकता है।

          उन्होंने कहा कि अखंड भारत के शिल्पकार देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल ने अपनी दूरदर्शिता, कूटनितिज्ञता और प्रयासों से देश की 562 बिखरी हुई रियासतों को भारत संघ में शामिल करने के लिए अहम भूमिका का निर्वहन करके अखंड भारत का निर्माण किया जिसका प्रतिफल है कि अब राष्ट्र उनके उस महान कार्य के लिए उनके जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता के रूप में मनाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि प्रकट कर रहा है।
        उन्होंने कहा कि यह सुखद आश्चर्य है कि भारत में विभिन्नता होते हुए भी एकता की भावना का अत्याधिक प्रभाव है। जिसका प्रतिफल है कि राष्ट्र विश्व में एकजुटता के लिए प्रतीक बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यो को तीव्रता देने के लिए के लिए एकजुट होकर कार्य किया जा रहा है। सभी वर्गों के उत्थान के लिए व्यापक योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है। इस अवसर मुख्यातिथि द्वारा राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई तथा रन फाॅर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

       इस मौके पर विभिन्न स्कूली बच्चों ने राष्ट्रीय एकता का संदेश देती हुई चित्रकला व नारा लेखन प्रतियोगिताओं में भाग लिया।
इस मौके पर विधायक सुभाष ठाकुर, मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा, उपायुत विवेक भाटिया, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, एडीएम विनय कुमार, एसडीएम प्रियंका वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागमल, सीएमओ डाॅ वीके चौधरी, डीएफओ सरोज भाई पटेल, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, खंड विकस अधिकारी गौरव धीमान, खेल अधिकारी श्याम लाल कौंडल के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here