राजनैतिक दलों की सहभागिता व सहयोग से होगा शत प्रतिशत वोट बनाने का लक्ष्य हासिल

 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
बिलासपुर:- भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिनांक 1 जनवरी, 2019 की अर्हता तिथि के आधार पर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण किया जा रहा है।  इस कार्यक्रम के अनुसार प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 1 सितम्बर से 31 अक्तूबर, 2018 तक दावें/आक्षेप दाखिल किए जा सकते है।
             मण्डलायुक्त मण्डी विकास लाबरू ने आज समस्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में आहवान किया कि नए वोटरों का नाम दर्ज करवाने के लिए स्थानीय लोगों की सहभागिता अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बूथ लेवल ऐजेंटो की नियुक्ति पर जोर देने का आग्रह करते हुए कहा कि राजनैतिक दलों की सहभागिता व सहयोग से नए लोगों को वोट बनाने के लिए जागरूक व प्रेरित करने में कारगर भूमिका का निर्वहन शत प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सहायक होगा
            उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत जिला बिलासपुर के सभी राजकीय महाविद्यालयों, राजकीय ओद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में मतदाताओं को जागरूक करने तथा पात्र मतदाताओं के वोट बनाने के लिए विशेष अभियान को गति दें ताकि शेष बचे दिनों में अधिक से अधिक नए वोट बनाए जा सके।
           इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी विनय कुमार व तहसीलदार निर्वाचन वीना कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला बिलासपुर के 4 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 414 मतदान केन्द्र है जिसमें से 46-झंडूता (अ.जा.) म 105, 47-घुमारवीं में 111, 48-बिलासपुर में 101, 49-श्री नैना देवी जी में 97 मतदान केन्द्र है। उन्होंने बताया कि इन मतदान केन्द्रों पर भारतीय जनता पार्टी के 367 बूथ लेवल ऐजेंट तथा इंडियन नेशनल कांग्रेस द्वारा 178 बूथ लेवल ऐजेंट नियुक्त किए गए है। उन्होंने बताया कि फोटो मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण के अभियान के दौरान फार्म नं0 6 में अभी तक जिला बिलासपुर में कुल 2824 प्राप्त हुए है जिनमें से विधानसभा क्षेत्र 46-झंडूता (अ.जा.) में 739, 47-घुमारवीं में 714, 48-बिलासपुर में 742, 49-श्री नैना देवी जी में 629 प्राप्त किए गए है।
          जिला बिलासपुर में जनसंख्या के आधार पर 15186 पात्र व्यक्तियों को वोट बनाए जाने है जिनमें से 11518 व्यक्ति 18 से 19 आयु वर्ग के है।  इस अभियान के दौरान अभी तक 2824 व्यक्तियों के फार्म नं0 6 वोट बनाने के लिए प्राप्त हो गए है।
इस अवसर पर हेम राज ठाकुर आईएनसी, नीरज बासु सीपीआईएम, परवेश चंदेल सीपीआई, पारस गौतम बीजेपी, नायब तहसीलदार राजेश कौंडल के अतिरिक्त सम्बन्धित अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here