शहरी विकास मंत्री ने 121 गृहिणियों को बांटे निःशुल्क गैस कनेक्शन

 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

 

 

धर्मशाला– शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार की ‘गृहिणी सुविधा योजना’ से महिलाओं द्वारा ईंधन के लिये उपयोग में लाई जाने वाली लकड़ी के संग्रह की आवश्यकता में कमी आयेगी, अधिक से अधिक महिलाओं द्वारा गैस कनेक्शन के उपयोग से यह योजना पर्यावरण संरक्षण में भी सार्थक सिद्ध होगी। वे आज रिडकमार में निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरण समारोह में उपस्थित जनसभा को सम्बोधित कर रहीं थीं।
उन्होंने बोह, सल्ली, रूलेड़, कनोल व रिडकमार पंचायतों की 121 गृहिणियों को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किये। उन्होंने कहा कि दरिणी-भलेड़ 2 किलोमीटर सड़क के सुधारीकरण का कार्य प्रगति पर है और कार्य शीघ्र पूरा कर लिया जायेगा। इस निर्माण कार्य पर 82 लाख रुपये व्यय होंगे। उन्होंने कहा कि मछलान में 25 केवीए का ट्रॉसफार्मर लगाया जा रहा है इससे बिजली की आपूर्ति में भी सुधार होगा।
जिला भाजपा के उपाध्यक्ष योगराज चड्डा ने कहा कि धारकंडी का विकास भाजपा की देन है और सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है। जिसका लाभ आमजन को होगा।
इस अवसर पर सल्ली के प्रधान अनिल महाजन ने इस इलाके में हुये विकास के लिए जयराम सरकार व शहरी विकास मंत्री का आभार जताया।
इस अवसर पर अधिवक्ता दीपक अवस्थी, प्रधान बोह त्रिशला, शांता कुमार, आशा देवी, रीना देवी, अधिशाषी अभियंता रूमेल सिंह, नायब तहसीलदार दरिणी रजिन्द्र कुमार, राजीव महाजन, एसडीओ सुशील धीमान, अनीश ठाकुर, वन परिक्षेत्र अधिकारी सुरेश कुमार व अश्वनी चौधरी के अलावा धारकंडी क्षेत्र की पंचायतों के लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here