चिकित्सक कुमारी कृतिका डाॅड नें मादक पदार्थों एवं उनके दुष्प्रभावों के बारे में की गहन चर्चा व जड़ से उखाड़ फेंकनें के लिए किया प्रेरित 

 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

 

शिमला:-सरस्वती नगर: डी.ए.वी. वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरस्वती नगर सावड़ा में छात्रों हेतु एंटी ड्रग विषय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरस्वती नगर में कार्यरत चिकित्सक कुमारी कृतिका डाॅड बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित रही। इस कार्यशाला में सर्वप्रथम मादक पदार्थों एवं उनके दुष्प्रभावों के बारे में गहन चर्चा की गई। इसके पश्चात छात्रों को वर्तमान परिदृष्य एवं चुनौतियों तथा इन चुनौतियों से किस प्रकार निपटा जाए के बारें में चर्चा की गई।

         उन्होंने अपनें व्यक्तव्य में छात्रों की सक्रीय भागीदारी के माध्यम् से इस समस्या को समाज से जड़ से उखाड़ फेंकनें हेतु छात्रों प्रेरित किया। इस कार्यशाला में विद्यालय के वरिष्ठ पर्यवेक्षक सुशील शर्मा ने इस अवसर पर छात्रों को इस समस्या को खत्म करनें के लिए आह्वान किया तथा छात्रों को भविष्य में विभिन्न प्रकार के दुर्व्यसनो से दूर रहनें के लिए शपथ दिलाई गई।

विद्यालय के प्रधानाचार्य मुकेश ठाकुर ने विद्यालय से जारी प्रैस विज्ञप्ति में बताया कि कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य छात्रों को समाज में फैले विभिन्न दुर्व्यसनो के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करना है जिससे छात्र अपनें भावी जीवन में अपनी ऊर्जा का सकारात्मक कार्यो में उपयोग कर समाज के उत्थान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें।

इस अवसर पर राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरस्वती नगर की कनिष्ठ निरीक्षिका वीना शर्मा भी उपस्थित रही। कार्यकक्रम के अंत में विद्यालय की मेडिकल प्रभारी विजय लक्ष्मी नें इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here