अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया मेगा-डेमोन्स्ट्रेशन कार्यक्रम का आयोजन

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
 हमीरपुर:-केन्द्र तथा राज्य सरकारे महिला सशक्तिकरण के लिए कारगर कदम उठा रही हैं। यह उद्गार सांसद अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को गौतम गल्र्स काॅलेज में अखिल भारतीय विद्याथी परिषद द्वारा मिशन साहसी कार्यक्रम के तहत आयोजित मेगा-डेमोन्स्ट्रेशन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए इस कार्यक्रम का आयोजन  नूूतन ठाकुर की अध्यक्षता में किया गया। इस कार्यक्रम के तहत हमीरपुर के विभिन्न विद्यालयों में 22 अक्तूबर से 28 अक्तूबर तक प्रशिक्षण दिया गया।  कार्यक्रम में लगभग 900 छात्राओं  ने भाग लिया। यह अभ्यान पूरे देश में छात्रों को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए था  ताकि किसी भी विपरीत स्थिति में वे अपने आप को अकेला महसूस न करें और ऐसी स्थिति का डटकर सामना करे ।
               इस मेगा डेमोस्ट्रेशन कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर अनुराग ठाकुर उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि ये कार्यक्रम छात्राओं के लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होगा।  इस प्रकार के कार्यक्रमों से छात्रों के अंदर आत्मविश्वास बढ़ता है और विद्यार्थी परिषद ने काफी अच्छी  पहल शुरू की है। उन्होंने कहा कि छात्राएं देश के हर एक कोने में कंधे से कंधा मिलाकर देश की उन्नति के लिए काम कर रही हैं।  इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि शिल्प बेक्टा एस डी एम हमीरपुर उपस्थित रही। इस कार्यक्रम में विशेष उपस्थिति अखल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व मे रहे उत्तर क्षेत्रीय संगठन मंत्री नवीन उपस्थित रहे।
             उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इतिहास के बारे में बताया और और उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का मिशन साहसी कार्यक्रम मुम्बई से शुरू हुआ और यह कार्यक्रम देश के हर एक कोने में करवाने का निर्णय लिया गया है। इस कार्यक्रम में लगभग 400 छात्राओं ने विभिन्न स्कूलों से भाग लिया। इस कार्यक्रम का स्वागत भाषण छात्रा प्रमुख हमीरपुर ईकाई शालिता ने दिया और जिला छात्रा प्रमुख अंकिता ने धन्यवाद भाषण दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here