जनता की जागरूकता/प्रशासन व मीडिया के सहयोग से जिला को प्रदेश में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में अब्बल लाने के लिए किए जाएंगे समुचित प्रयास 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो
बिलासपुर:-हिमाचल प्रदेश सरकार गैर परम्परागत ऊर्जा स्त्रोत विभाग (हिमऊर्जा) जिला बिलासपुर में ई. एमएल. कपूर ने बतौर वरिष्ठ परियोजना अधिकारी पद ग्रहण किया, वह जिला चम्बा से स्थानान्तरित हुए है एंव यान्त्रिक अभियन्त्रिकी में स्नातक है।
        वह इससे पूर्व जिला सिरमौर, हमीरपुर ऊना व अति दुर्गम जनजातीय क्षेत्र पांगी (केल्लाड) में बतौर परियोजना अधिकारी के अतिरिक्त केन्द्र सरकार में जिला युवा समन्वयक, युवा कार्यक्रम एंव खेल मंत्रालय भारत सरकार में भी वर्ष 2010- 2012 तक सेंवाएं दे चुके है।
        वह बिलासपुर जिला के ग्रामीण क्षेत्र से सम्बन्ध रखते है। ई. एमएल. कपूर ने बताया कि भारत व प्रदेश सरकार सोलर पावर के दोहन के लिए विशेष प्रयास कर रही है व विभिन्न योजनाओं पर विशेष उपदान 50 से 60 प्रतिशत तक दे रही है ताकि जल विद्युत के साथ -साथ सौर ऊर्जा का अधिक से अधिक उत्पादन हो सके और घर से लेकर व्यवसायिक संस्थान भी इसका उपयोग कर सके
      उन्होनें बताया कि जिला बिलासपुर की जनता की जागरूकता / प्रशासन व मीडिया के सहयोग से जिला को प्रदेश में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में अब्बल लाने के लिए समुचित प्रयास किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here