प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के चेहरे पर लौटी रौनक 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो
    
    हमीरपुर:-हमीरपुर शहर में अब किताबें पढऩे में अभिरूचि रखने वालों एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के चेहरों पर रौनक छा गई है और हो भी क्यों न हमीरपुर शहर में स्कूल के नजदीक आधुनिक सुविधाओं से लैस जिला पुस्कालय निर्मित हो गया है और इसका लोकार्पण मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा 31 अक्तूबर को किया जाएगा। अपनी तरह का हमीरपुर जिला में पहला पुस्तकालय  चार  करोड़ की लागत से निर्मित किया गया है जिसमें बच्चों, युवाओं एवं सीनियर सिटीजन के लिए अलग अलग कैबिन भी बनाए गए हैं।
     नया पुस्तकालय भवन निर्मित होने पर सीडीएस की तैयारी कर रहे नाल्टी के सचिन, एचएएस की तैयारी कर रहे डिडवीं के अमित, आईएएस की तैयारी कर रहे सुमित तथा टीजीटी टेट की तैयारी कर रहीं किरण बाला, सीडीएस की तैयारी कर रहे आशीष जस्वाल ने कहा कि पुरानी लाइब्रेरी में जगह कम होने के कारण अक्सर कई बार सीट के लिए इंतजार भी करना पड़ता था लेकिन अब भव्य पुस्तकालय भवन का निर्माण होने से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को बेहतर सुविधा मिलेगी। इस पुस्तकालय में युवाओं तथा सीनियर सिटीजन के लिए अलग अगल कैबिन बनाए गए हैं तथा पुस्तकालय में चालीस हजार से भी ज्यादा की किताबें रखी गई हैं।
     इस लाइब्रेरी में दौ सौ से भी ज्यादा लोगों के बैठने की सुविधा रहेगी जबकि पहले करीब पचास के करीब ही लोग पढऩे के लिए बैठ सकते थे।
उपायुक्त डा ऋचा वर्मा ने सोमवार को सीएम प्रवास की तैयारियों के तहत पुस्तकालय भवन में निर्माण कार्य का जायजा लिया तथा आवश्यक कदम उठाने के भी विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। किताबों को भी पुरानी लाइब्रेरी से नई पुस्तकालय भवन में शिफ्ट किया जा रहा है। पुस्तकालय भवन के लोकार्पण के बाद ही इस पुस्तकालय को लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here